इस हफ्ते इन 4 राशिवालों को मिलेगा सुनहरा मौक़ा,जब की 5 राशि रहेंगे बेहद परेशान

जानिए आपका भविष्य क्या हैं

मेष राशि


मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ : हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह मानसिक रूप से तनाव बना रहेगा। शारीरिक रूप से कमजोर महसूस करेंगे। इस सप्ताह आपको संयम बरतने की सलाह दी जाती है।इस सप्ताह पैसों से संबंधित आपकी सारी परेशानियां हल होंगी और कई अनजान स्त्रोतों से आकस्मिक धन लाभ के योग हैं। यदि आपका धन कहीं रूका हुआ है तो वह भी जल्द ही आपके हाथ में होगा। प्राॅपर्टी क्रय-विक्रय से लाभ होगा और व्यवसाय में पूंजी निवेश से आर्थिक उन्नति होगी। आपने अभी तक जो परिश्रम किए हैं उसके परिणाम अब आपके सामने होंगे। आप पारिवारिक परंपरावादिता को ध्यान में रखकर जीवन के फैसले लेंगे और जीवन निर्वहन के लिए आय के साधन जुटाने में स्वयं को व्यस्त रखेंगे। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में रुचि रहेगी। कार्यक्षमता और कार्यकुशलता में वृद्धि होगी। प्यार के विषय में : जीवन साथी के साथ तनाव रहित जीवन का आनंद लेंगे। करियर के विषय में : करियर और व्यावसायिक कार्यकलापों में ध्यान केंद्रित करने के लिए अनुकूल सप्ताह है। हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आप चुस्ती और स्वास्थ्य के प्रति अधिक जागृत रहेंगे।

वृषभ राशि


वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो : इस सप्ताह प्रोफेशनल मोर्चे पर आपके शत्रु और प्रतिद्वंदी की योजनाएं निष्फल होंगी। आपकी कार्यनिष्ठा ही आपकी विजय का कारण बनेगी। आपके खर्च की मात्रा बढ़ेगी, इसलिए विशेषकर गैर जरूरी खर्च न बढ़ें इसका ख्याल रखें अन्यथा जरूरत के खर्च के दौरान आपको किसी के सामने हाथ फैलाना पड़ सकता है। किसी के साथ होने वाले वाद-विवाद से बचें। कुछ काम बनेगे और कुछ बनते बनते अपनी ही गलती से रुक सके है या अटक सकते है। अगर आप कोई वस्तु खरीदने की सोच रहे है तो देखभाल कर खरीदे नहीं तो धोखा खा सकते है। आपके आस-पास के लोग आपको प्रोत्साहित करेंगे व सराहेंगे। प्यार के विषय में : इस सप्ताह लव लाइफ की पुरानी समस्या हल हो सकती है। करियर के विषय में : आपको अपने धंधे में चौकन्ना रहना होगा अन्यथा नुकसान की आशंका है। हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह स्वस्थ्य सेहत का साथ मिलेगा और आप खेलकूद में हिस्सा लेंगे।

मिथुन राशि


मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह : मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सामान्य होगा। आप स्वयं के लिए थोड़ा समय निकालेंगे और मन को शांत रखकर अपनी योजनाओं पर काम करेंगे। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी और अध्यात्मिक किताबें पढ़ने की उत्सुकता रहेगी। सप्ताह के मध्य में परिवार में किसी की सेहत बिगड़ने की वजह से चिंताएं बढ़ेंगी जिससे आपके कई जरूरी काम पूरे नहीं हो सकेंगे। जीवन साथी को आपसे कई शिकायतें रहेंगी जिनका सामाधान करना आपको भारी पड़ेगा लेकिन धीरे-धीरे सब सामान्य हो जाएगा और आप महसूस करेंगे कि स्थिति में सुधार हो रहा है तथा सारी अच्छी चीजें आपके पास लौटकर आऐंगी। प्यार के विषय में : प्रेमी या जीवनसाथी कोई फरमाइश भी रख सकता है जिसे आपको पूरा करना होगा। करियर के विषय में : आमदनी के स्रोत में अवरोध उत्पन्न हो सकता है। हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी है। अपच जैसे पेट के रोगों की आशंका है।

सिंह राशि


सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे : रोमांचक सप्ताह है, क्योंकि आपका प्रिय आपको उपहार दे सकता है। नफरत को दूर करने के लिए संवेदना का स्वभाव अपनाएँ, क्योंकि नफरत की आग बहुत ज़्यादा ताकतवर है और मन के साथ शरीर पर भी बुरा असर डालती है। याद रखें कि बुराई अच्छाई से ज़्यादा आकर्षक जरूर दिखाई देती है, लेकिन उसका असर ख़राब ही होता है। चीज़ों के होने का इंतजार मत कीजिए बाहर निकलें और नए मौकों की तलाश करें। आपका कम्यूनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे। सप्ताह के मध्य में आपको आर्थिक मामलों में सावधान रहने की और लेन-देन में सतर्कता बरतने की सलाह है। प्यार के विषय में : आप अपने प्रेमी के साथ लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते है करियर के विषय में : नौकरी और बिजनेस वाले लोगों के लिए ये समय अच्छा होगा। हेल्थ के विषय में : पेट के दर्द जैसी समस्याएं होने की आशंका है। खाने-पीने में लापरवाही से आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

कर्क राशि


कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो : इस सप्ताह का प्रारंभ स्फूर्ति और ताजगी के साथ होगा। घर में मित्र और नाते-रिश्तेदारों की आवाजाही से खुशहाली भरा वातावरण रहेगा। आपको आर्थिक लाभ मिलने की भी संभावना है। आपके लिए सप्ताह बहुत कुछ कहता है समय थोडा विपरीत जरुर है लेकिन सप्ताह अगर आप थोडा सा सावधान होकर के काम करे तो हानि से तो बचेगे ही साथ ही लाभ की स्थातिया भी पैदा कर सकते है। सभी ग्रह सितारे आपके पक्ष के बने हुए है जिस काम में भी हाथ डालोगे उसमे सफलता और सिद्धि अवश्य ही मिलेगी। हालाँकि धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, लेकिन आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे। प्यार के विषय में : प्रेम संबंधों के लिए सप्ताह सामान्य रहने वाला है। जीवन साथी की सहयोग मिलेगा। करियर के विषय में : यात्रा, नौकरी व निवेश मनोनुकूल रहेंगे। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह मानसिक तनाव ग्रस्त, बेचैनी रहने से किसी काम में मन ना लगे ऐसा संभव है।

कन्या राशि


कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो : इस सप्ताह आपको परिवार का पूरा साथ मिलेगा। आप काफी कुछ सोचते है करना भी चाहते है लेकिन अभी तक अवसर नहीं मिला अब आपके सामने है जो भी करना चाहे पुरे आत्मविश्वास के साथ करे। इस सप्ताह आप काले कपडे पहनने से परहेज करे। आपके लिए यह सप्ताह शुभ और उन्नति कारक है। अगर आपको लगता है कि आप दूसरों की मदद के बिना महत्वपूर्ण कामों को कर सकते हैं, तो आपकी सोच काफी गलत है। आपको अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मिलने-जुलने की जरूरत है, जो ऊँची जगहों पर हों। भोजन और वस्त्र लाभ होगा। प्यार के विषय में : प्रेम संबंधों में इस सप्ताह मिलाजुला असर आने वाला है। करियर के विषय में : धन से सम्बंधित सभी समस्या इस सप्ताह दूर हो जाएँगी। कारोबार अच्छा चलेगा। हेल्थ के विषय में : सेहत से जुड़ी परेशानियाँ असहजता का कारण बन सकती हैं।

तुला राशि


तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते : इस सप्ताह नौकरी-धंधे में प्रतिस्पर्धियों से मुकाबला करना पड़ेगा। परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत के दौरान अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की सलाह है। परिवार में भी सब सामान्य होगा, खुशहाली बनी रहेगी, धार्मिक कार्यों में आपका मन लगेगा। रिश्तेदारों का आगमन होगा। लक्ष्मी देवी की कृपा से आपको आर्थिक लाभ होगा। मित्र स्वजनों की तरफ से भेंट उपहार मिलेगा। उनके साथ कोई पर्यटन होगा। आवेश में आकर आप कोई भूल न करें इसका विशेष ध्यान रखने की सलाह है। सिर्फ सोचना का नहीं अब आगे बढने का समय है, अपने कदम सही दिशा में बढ़ा लें तो आपका भविष्य बन जायेगा प्यार के विषय में : जीवन साथी के साथ किसी बात को लेकर जीवनसाथी से संबंधित कोई परेशानी हो सकती है l प्रेमी-प्रेमिकाओं के लिए अनुकूल रहेगा करियर के विषय में : कारोबारियों के लिए यह सप्ताह काफी लाभदायी है। हेल्थ के विषय में : तुला राशि वालों का शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

वृश्चिक राशि


वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू : यह सप्ताह निवेश करने के लिए अच्छा नहीं है। बिजनेस में कुछ नुकसान हो सकता है। प्रयासों से ही आय में इजाफा होना संभव है। आध्यात्म की ओर आपकी रुचि बढ़ सकती है। इस सप्ताह छात्रों को अधिक मेहनत करने की जरूरत है। एकाग्रता बनाए रखें। परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है अथवा घर में किसी से अनबन हो सकती है, वाणी पर संयम रखें। काम में अत्यधिक व्यस्त होने के कारण अपने परिवार के लिये समय नहीं निकाल पायेंगे। जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध बनाए रखें, अच्छे लम्हों का अनुभव करेंगे। प्यार के विषय में : संबंधों में प्रेम और सम्मान की प्रधानता बनी रहेगी। करियर के विषय में : आर्थिक स्थिति बहुत बढ़िया रहेगी। कार्य और व्यवसाय में तरक्की होंगे। हेल्थ के विषय में : पेट या आंख के रोग के होने की आशंका है, सावधान रहें।

धनु राशि


धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे : धनु राशि के जातकों को इस सप्ताह पैसों का निवेश करने से बचना होगा क्योंकि हानि के संकेत हैं। पैसों की सुरक्षा को लेकर लापरवाही का रवैया आपको मुसिबत में डाल सकता है। पैसों की कमी की वजह से जरूरी कामों में रूकावटों के संकेत है। यदि आप भवन निर्माण से संबंधित कोई योजना बना रहे हैं तो कुछ समय तक इसे टालना बेहतर होगा। यदि आप परेशानी में हैं तो सही दिशा का चयन करने से आप चीजों को बिखेरने से बचा सकते हैं। जीवन को संतुलित करके और काम को व्यस्थित तरीके से करने की भावना को विकसित करना उलझनों को कम करेगा। प्यार के विषय में : जीवन साथी से विवाद करना रिश्तों में दूरियां बढ़ाएगा। करियर के विषय में : कार्यक्षेत्र में आपका मनोबल बढ़ेगा लेकिन किसी प्रकार की गुंजाइश भी रह सकती है हेल्थ के विषय में : संतान की सेहत को लेकर सचेत रहें और साथ में अपनी हैल्थ पर ध्यान दें।

मकर राशि


मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी : इस सप्ताह भाग्य पूरी तरह से आपका साथ देगा। व्यापार में नई संभावनाएं तलाशी जा सकती हैं, कार्य स्थल पर अपने लक्ष्यों के निर्धारण और उनकी प्राप्ति को लेकर समर्पित रहेंगे। रुके कार्यों को गति मिलेगी। कार्यक्षेत्र में काम का बोझ बना रहेगा। शेयर मार्केट में निवेश करना शुभ साबित हो सकता है। छात्रों को इस सप्ताह कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। करियर में अभी आपको और पसीने बहाने होंगे। पुराने दोस्तों से मुलाकात होने की भी संभावना है। कर्ज से जुड़े मामलों में राहत प्राप्त हो सकती है हफ्ते के शुरुआती दिन में खर्चे में बढ़ोतरी संभव है। दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएंगे और आप यात्रा पर जा सकते हैं। प्यार के विषय में : इस हफ्ते प्रेम संदर्भों में थोड़ी एहतियात की जरूरत रहेगी, जीवन साथी या लव पार्टनर के साथ अनबन हो सकती है। करियर के विषय में : जल्दबाजी में निवेश न करें अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुकसान हो सकता है। हेल्थ के विषय में : मानसिक दबाव के बावजूद आपकी सेहत अच्छी रहेगी।

कुंभ राशि


कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा : इस सप्ताह आप महसूस करेंगे कि जीवन में सब कुछ सुचारू रूप से नहीं चल रहा है और हर कार्य योजना के विपरीत हो रहा है। आपके रास्तों में आने वाली छोटी-छोटी रूकावटें मन को विचलित करेंगी, लेकिन इस स्थिति में जल्द ही सकारात्मक परिवर्तन होने के आसार हैं और परिणाम भी आपके मन के अनुकूल होंगे। प्रतियोगिता परिक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए सफलता मिलने के आसार हैं। कार्यक्षेत्र में कम बोलना बेहतर होगा क्योंकि थोड़ी सी कहा-सुनी आपको किसी बड़ी बहस में उलझा सकती है। धार्मिक स्तर पर आपकी आस्था बढे़गी। प्यार के विषय में : इस सप्ताह प्रेमी युगल एक-दूसरे के साथ अच्छा समय गुजारेंगे। करियर के विषय में : कार्यक्षेत्र में आप का प्रभाव और कद बढ़ेगा। अपने ज्ञान और योग्यता से आप नौकरी व व्यवसाय में तरक्की करेंगे और भविष्य में इसके और भी बेहतर परिणाम मिलेंगे। हेल्थ के विषय में : अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखें। क्योंकि इस समय में सेहत कमजोर रह सकती है

मीन राशि


मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची : इस सप्ताह सितारे आपके साथ हैं, आर्थिक पक्ष से यह सप्ताह मजबूत है। कारोबार में बढ़ोत्तरी होगी। आपकी आर्थिक उन्नति के संकेत मिल रहे हैं। इस सप्ताह लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आपको कठिन परिश्रम करना होगा। सहकर्मियों का भी भरपूर सहयोग मिलेगा। इस सप्ताह छात्र अपनी पढ़ाई में भी उम्दा प्रदर्शन करेंगे। सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं। पारिवारिक संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। परिवार से भरपूर सहयोग मिलेगा। नए लोगों से मुलाकात हो सकती है। किसी मेहमान के आने की संभावना है। किसी सामाजिक कार्यक्रम अथवा यात्रा पर जाना हो सकता है। प्यार के विषय में : परिवार से भरपूर स्नेह मिलेगा और जीवन साथी के साथ संबंध मधुर होंगे। करियर के विषय में : परिश्रमपूर्वक कार्य करेंगे तो आगे बढ़ने के अवसर हैं। अपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह मानसिक रूप से तनाव बना रहेगा। शारीरिक रूप से कमजोर महसूस करेंगे। इस सप्ताह आपको संयम बरतने की सलाह दी जाती है।

साल के इस महीने में जन्म लेने वाले बच्चे होते हैं बेहद भाग्यशाली, किस्मत इन पर रहती हैं हमेशा मेहरबान

क्या आपका नाम S से शुरू होता है? जानें कैसा जाने वाला है आपका पूरा साल

बेहद स्मार्ट होती है इन तीन राशि की महिलाएं!

इन 6 इशारों से जानें कि आपका रिलेशनशिप भी है मैच्योर

लड़कियों की ये बातें लड़कों को होती हैं नापसंद, रिलेशनशिप में ऐसा भूलकर भी मत करना

अगले जन्म में अमीर बनना चाहते हैं तो तैयारी इसी जन्म में शुरू कर दीजिए

क्या कहती है आपकी जन्म तारीख आपके बारे में !

धोनी के लिए जीवा का क्यूट बर्थडे विश ‘हैप्पी बर्थडे पापा, आप बूढ़े हो रहे हैं’ बना लोगों की पसंद

JCB में फंसकर कटा कोबरा सांप, बदला लेने आई नागिन, उसके बाद जो हुआ जानकर यकीन नहीं होगा

बिग बॉस ने रखी जसलीन और अनूप के लिए रोमांटिक डेट, गुलाब देकर लव यू कहते नजर आए जलोटा

सिंगल रहने के भी हैं अपने फायदे

अब नहीं सुनाई देगा 'फ' से 'फैंटम', 7 साल बाद बंद होते ही अनुराग कश्यप ने किया इमोशनल पोस्ट

साल के इस महीने में जन्म लेने वाले बच्चे होते हैं बेहद भाग्यशाली, किस्मत इन पर रहती हैं हमेशा मेहरबान

क्या आपका नाम S से शुरू होता है? जानें कैसा जाने वाला है आपका पूरा साल

बेहद स्मार्ट होती है इन तीन राशि की महिलाएं!

इन 6 इशारों से जानें कि आपका रिलेशनशिप भी है मैच्योर

लड़कियों की ये बातें लड़कों को होती हैं नापसंद, रिलेशनशिप में ऐसा भूलकर भी मत करना

अगले जन्म में अमीर बनना चाहते हैं तो तैयारी इसी जन्म में शुरू कर दीजिए

क्या कहती है आपकी जन्म तारीख आपके बारे में !

धोनी के लिए जीवा का क्यूट बर्थडे विश ‘हैप्पी बर्थडे पापा, आप बूढ़े हो रहे हैं’ बना लोगों की पसंद

JCB में फंसकर कटा कोबरा सांप, बदला लेने आई नागिन, उसके बाद जो हुआ जानकर यकीन नहीं होगा

बिग बॉस ने रखी जसलीन और अनूप के लिए रोमांटिक डेट, गुलाब देकर लव यू कहते नजर आए जलोटा

सिंगल रहने के भी हैं अपने फायदे

अब नहीं सुनाई देगा 'फ' से 'फैंटम', 7 साल बाद बंद होते ही अनुराग कश्यप ने किया इमोशनल पोस्ट