साल 2018 में प्यार के मामले में ये राशियां रहेंगी भाग्यशाली

2018 में प्यार के मामले में ये राशियां रहेंगी भाग्यशाली

मेष राशि


मेष-राशिफल 2018 के अनुसार यह साल प्रेम सम्बंधों के लिए काफ़ी अच्छा रह सकता है. जीवन में सौभाग्य का रास्ता खोलने वाले देवगुरु बृहस्पति आपके सप्तम भाव में हैं. अत: वैवाहिक मामलों में यह आपकी काफ़ी मदद करने के मूड में हैं. यदि आपकी उम्र विवाह की हो चली है तो यह साल आपकी पूरी मदद करने को तैयार है. सगाई व प्रेम सम्बंध के लिए भी साल अनुकूल रहेगा. हालांकि यदि आप इन मामलों में अक्टूबर के महीने तक पहल कर लेंगे तो अच्छा रहेगा.

वृषभ राशि


2018 के अनुसार प्रेम व दाम्पत्य-यह साल प्रेम सम्बंधों के लिए काफ़ी अच्छा रह सकता है. यदि उम्र विवाह की हो चली है तो तैयारी कर लीजिए यह साल आपके घर में मांगलिक कार्य सम्पन्न करवा सकता है. विशेषकर सितम्बर तक का समय सगाई व वैवाहिक प्रस्तावों के लिए काफ़ी अच्छा है. यदि युवा हो रहे हैं तो कोई दिल को अच्छा लग सकता है. इस बात का साहस भी आपके भीतर देखने को मिल सकता है कि आप अपने दिल की बात उनसे कह सकें जिसने आपका दिल चुराया है. कोशिश करें कि ये तमाम काम आप सितम्बर तक सम्पन्न कर लें. क्योंकि इसके बाद बृहस्पति का गोचर आपके छठे भाव में हो जाएगा और प्रेम व दाम्पत्य के छोटे से मामले में भी बड़ी मेहनत की जरूरत रहेगी. इस समय कुछ आपसी विवाद भी रह सकता है. इस समय किसी विवादो को तूल देने की स्थिति में मामला घर से बाहर भी जा सकता है अत: सितम्बर के बाद निजी मामलों में सावधानी से काम लें.

मिथुन राशि


2018 के अनुसार प्रेम व दाम्पत्ययह साल प्रेम सम्बंधों के लिए काफ़ी अच्छा रह सकता है. यदि उम्र विवाह की हो चली है तो तैयारी कर लीजिए यह साल आपके घर में मांगलिक कार्य सम्पन्न करवा सकता है. विशेषकर सितम्बर तक का समय सगाई व वैवाहिक प्रस्तावों के लिए काफ़ी अच्छा है. यदि युवा हो रहे हैं तो कोई दिल को अच्छा लग सकता है. इस बात का साहस भी आपके भीतर देखने को मिल सकता है कि आप अपने दिल की बात उनसे कह सकें जिसने आपका दिल चुराया है. कोशिश करें कि ये तमाम काम आप सितम्बर तक सम्पन्न कर लें. क्योंकि इसके बाद बृहस्पति का गोचर आपके छठे भाव में हो जाएगा और प्रेम व दाम्पत्य के छोटे से मामले में भी बड़ी मेहनत की जरूरत रहेगी. इस समय कुछ आपसी विवाद भी रह सकता है. इस समय किसी विवादो को तूल देने की स्थिति में मामला घर से बाहर भी जा सकता है अत: सितम्बर के बाद निजी मामलों में सावधानी से काम लें.

सिंह राशि


2018 के अनुसार प्रेम व दाम्पत्य-यह साल प्रेम सम्बंधों के लिए सामान्यत: कुछ कमजोर रह सकता है. यदि विवाहित हैं तो साथी के साथ घर गृहस्थी को बेहतर बनाने में आप योगदान देंगे. यदि उम्र विवाह की हो चली है तो इस साल के पहले भाग में अधिक अनुकूल परिणाम नहीं मिल पाएंगे लेकिन साल के दूसरे भाग में आपकी कोशिश रंग लाएगी. कहने का तात्पर्य यह है कि सगाई या विवाह के लिए साल का दूसरा भाग, विशेषकर सितम्बर के बाद का समय आपके लिए अधिक अच्छा रहेगा. इसी समय प्रेम सम्बंधों में प्रगाढ़ता आने के भी योग हैं. सप्तम भाव में केतु की उपस्थिति को देखते हुए आपको निजी जीवन में लापरवाही नहीं बरतनी है. जीवन साथी के स्वास्थ्य व भावनाओं का ख़्याल रखना बेहद जरूरी रहेगा.

कन्या राशि


2018 के अनुसार प्रेम व दाम्पत्य-प्रेम व दाम्पत्य के मामले में इस वर्ष औसत अनुकूलता नज़र आ रही है. प्रेम के स्थान का स्वामी शनि अपने से द्वादस यानी चतुर्थ भाव में स्थित है जो कि अच्छी स्थिति नहीं मानी गई है. यानी प्रेम के मामले में लापरवाही बरतने की स्थिति में सम्बंधों में कमजोरी आ सकती है. कभी कभार मन में नीरसता के भाव आ सकते हैं. जो प्रेम की कसावट में कभी का कारक बन सकता है. सितम्बर के बाद गुरु का गोचर आपके तीसरे भाव में होगा और तीसरे भाव से वह आपके सप्तम भाव को देखेगा जो दाम्पत्य जीवन में मधुरता लाने का काम करेगा. यदि उम्र विवाह की हो चली है तो उस मामले में सितम्बर के बाद की गई पहल रंग लाएगी. वर्षांत में प्रेम सगाई व विवाह के सुंदर योग निर्मित हो रहे हैं.

तुला राशि


2018 के अनुसार प्रेम व दाम्पत्य-प्रथम भाव में स्थित बृहस्पति न केवल पंचम भाव में अपनी दृष्टि डालेगा बल्कि सप्तम भाव पर भी अपनी शुभता डालेगा इसलिए न केवल यह साल प्रेम के लिए अनुकूल रहने वाला है बल्कि सगाई और विवाह के लिए भी अनुकूलता संजोए हुए है. हालांकि यह शुभता सितम्बर के महीने तक ही रहने वाली है. ऐसे में प्रयास यही होना चाहिए उम्र विवाह की है और इस साल विवाह का इरादा बन रहा है तो सितम्बर के पहले पहले उस मामले में पहल शुरू कर देनी चाहिए. संतान सम्बंधी मामलों के लिए भी सितम्बर के पहले का समय अनुकूल रहने वाला है. हालांकि चतुर्थ भाव में केतु का गोचर कुछ घरेलू तनाव दे सकता है. जिससे प्रेम के आनंद में कुछ खलल बीच बीच में हो सकता है. ऐसे में छोटी छोटी बातों का बतंगड बनाकर प्रेम में खलल पैदा न करें. सामंजस्य बिठाने की कोशिश करने की स्थिति में निजी जीवन में अनुकूलता बनी रहेगी.

वृश्चिक राशि


2018 के अनुसार प्रेम व दाम्पत्य-यह साल प्रेम सम्बंधों के लिए सामान्यत: अनुकूल रह सकता है लेकिन सितम्बर 2018 तक आपका पंचमेश गुरु द्वादश भाव में रहेगा ऐसे में किसी कारण से आप अपने लव पार्टनर के साथ अधिक समय बिताने का मौका कम ढूंढ़ पाएंगे. वाणी स्थान के शनि को देखते हुए खयाल इस बात का भी रखना है कि आप बातों बातों में जज़्बाती होकर ऐसा कुछ न कहें जो साथी के मन को ठेस पहुंचाए. बेवजह की नोक झोक से भी बचें. वैसे तो सितम्बर तक का समय विवाह आदि कार्यों के लिए अधिक मददगार नहीं है लेकिन उसके बाद का समय सगाई, विवाह व संतान आदि के मामलों के लिए अच्छा है. यानी वर्षांत आपके प्रेम व दाम्पत्य दोनों के लिए अनुकूलता संजोए हुए है.

धनु राशि


2018 के अनुसार प्रेम व दाम्पत्य-यह साल प्रेम सम्बंधों के लिए सामान्यत: अच्छा सकता है. दरअसल आपका लग्नेश गुरु आपके लाभ भाव में रहकर आपके प्रेम और दाम्पत्य को हर तरह से सितम्बर तक सुरक्षित बनाए रखने का वादा कर रहा है. हालांकि प्रथम भाव में स्थित शनि सप्तम भाव पर अपनी पैनी नज़र बनाए रहेगा यानी दाम्पत्य जीवन में कुछ परेशानियां लाने की कोशिश करेगा लेकिन बृहस्पति की कृपा दृष्टि सब कुछ संतुलित बनाए रहेगी. फ़िर भी आपको बेवजह की जिद से बचना होगा साथ ही साथी के स्वास्थ्य व भावनाओं का पूरा खयाल रखना होगा. साल के आखिरी महीनों में आपको विशेष सावधानी रखने की सलाह दी जाती है. उस समय बात का बतंगड़ न बनाएं. यदि सगाई या विवाह की प्रकृया को आगे बढ़ाना हो तो वर्षारम्भ से सितम्बर के बीच कार्य सम्पन्न कर लेना ज्यादा उचित रहेगा.

मकर राशि


2018 के अनुसार प्रेम व दाम्पत्य-यह साल प्रेम सम्बंधों के लिए सामान्यत: औसत रह सकता है. सप्तम में स्थित राहु इस बात की ओर इशारा कर रहा है कि आपको आपसी संदेह से बचना होगा. ऐसा हो सकता है कि साथी की गतिविधियां कुछ संदेहास्पद रहें लेकिन यह यह जरूरी नहीं कि वह आपसे जो छिपा रहा है उसके पीछे उसका उद्देश्य आपको अंधेरे में रखना हो. शायद वह जो कुछ छुपाए उसमें आपकी खुशी निहित हो. सितम्बर के बाद का समय आपके लिए बेहतरी लाएगा. यानी वर्षांत में किसी मंगल कार्य के होने की भी सम्भावनाएं बन रही हैं.

कुंभ राशि


2018 के अनुसार प्रेम व दाम्पत्य-कुम्भ राशि वालों यह साल प्रेम और दाम्पत्य के मामले में सामान्य से अच्छा रह सकता है. हालांकि आपके पंचम भाव पर शनि की दृष्टि है अत: प्रेम प्रसंग के मामले में कभी कभार असंतोष देखने को मिल सकता है लेकिन शनि आपका राशि स्वामी है अत: यह आपको अधिक असंतुष्ट नहीं करेगा. खासकर यदि आपका इरादा प्रेम को विवाह में बदलने का है तो शनि आपके लिए और अच्छे परिणाम देगा और इस मामले में देव गुरु बृहस्पति भी आपकी सहायता करते हुए नज़र आ रहे हैं. गुरु नवम दृष्टि से आपके पंचम भाव को देख रहे हैं ऐसे में यदि आपका प्रेम पवित्र है और आप अपनी पसंद के व्यक्ति से विवाह करना चाहते हैं तो परिणाम अच्छे मिलने वाले हैं. कुल मिलाकर देखा जाय तो सितम्बर तक का समय प्रेम, सगाई व विवाह के लिए अच्छा है, बाद का समय औसत परिणाम दे सकता है.

मीन-राशि


2018 के अनुसार प्रेम व दाम्पत्य-यह साल प्रेम सम्बंधों के लिए सामान्यत: औसत रह सकता है. बृहस्पति का अष्टम में होना इन मामलों के लिए अच्छा नहीं माना गया है. साथ ही साथ शनि की दसम दृष्टि कुंडली के सप्तम भाव पर रहेगी तो जीवन साथी के साथ कुछ मतभेद होने का संकेत कर रही है. अथवा ऐसा भी हो सकता है कि जीवनसाथी का स्वास्थ्य कुछ कमजोर रहे. हालांकि सितम्बर के बाद का समय तुलनात्मक रूप से बेहतर परिणाम देने का संकेत कर रहा है लेकिन उसके पहले इन माममों में बेहद सावधानी से आचरण करना होगा. सगाई विवाह आदि मामलों के लिए वर्षांत के कुछ महीने अच्छे साबित हो सकते हैं

ये इशारे बताएंगे कि लड़के को हो गया है आप से प्यार

आपका Birth Month आपके बारे में क्या कहता है

ये लो बजट डेस्टिनेशन आपको देगी ट्रेवलिंग का नया अनुभव, जानें इनके बारे में

राशि के अनुसार आपकी इस आदत के कारण आपसे डरते हैं लोग

लड़कियां नहीं कर पाएंगी आपको इंकार यदि आप रखेंगे इन बातों का ध्यान

रिश्ता बचाना चाहते हैं तो अपने पार्टनर से भूलकर भी मत कहना ये बातें

अपना पसंदीदा कार्ड चुनें और देखें कि आज क्या होगा!

A Tweet from a passenger saved lives of 25 minor girls on Train

वैलेंटाइन डे पर पार्टनर को दें स्पैशल Gifts, हो जाएंगे खुश

अगर आपकी रिलेशनशिप में हो रहा है ऐसा कुछ तो हो सकता है 'Break up', तुरंत संभल जाओ

इन बातों से पहचानें अपने पार्टनर का True Love

जाने किस दिन शुरू होगा दीवाली का त्योहार और उनका महत्व

ये इशारे बताएंगे कि लड़के को हो गया है आप से प्यार

आपका Birth Month आपके बारे में क्या कहता है

ये लो बजट डेस्टिनेशन आपको देगी ट्रेवलिंग का नया अनुभव, जानें इनके बारे में

राशि के अनुसार आपकी इस आदत के कारण आपसे डरते हैं लोग

लड़कियां नहीं कर पाएंगी आपको इंकार यदि आप रखेंगे इन बातों का ध्यान

रिश्ता बचाना चाहते हैं तो अपने पार्टनर से भूलकर भी मत कहना ये बातें

अपना पसंदीदा कार्ड चुनें और देखें कि आज क्या होगा!

A Tweet from a passenger saved lives of 25 minor girls on Train

वैलेंटाइन डे पर पार्टनर को दें स्पैशल Gifts, हो जाएंगे खुश

अगर आपकी रिलेशनशिप में हो रहा है ऐसा कुछ तो हो सकता है 'Break up', तुरंत संभल जाओ

इन बातों से पहचानें अपने पार्टनर का True Love

जाने किस दिन शुरू होगा दीवाली का त्योहार और उनका महत्व